Universe TV
हर खबर पर पैनी नजर

आरसीबी vs केकेआर के बीच मुकाबला आज : विराट कोहली की खास रिकॉर्ड पर नजर, शिखर धवन के स्पेशल क्लब में कर सकते हैं एंट्री

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

नई दिल्ली । आईपीएल 2022 में आज रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर का अपने दूसरे मैच में मुकाबला कोलकाता नाइट राइडर्स (आरसीबी vs केकेआर) से होगा। आरसीबी का आईपीएल 2022 में आगाज अच्छा नहीं रहा। टीम को अपने पहले मैच में 205 रन बनाने के बाद भी पंजाब किंग्स (PBKS) से हार झेलनी पड़ी थी। हालांकि, हार के बाद भी टीम के लिए अच्छी बात यह रही थी कि फाफ डुप्लेसी और विराट कोहली जैसे बड़े बल्लेबाजों ने अच्छी पारी खेली। ऐसे में कोलकाता के खिलाफ टीम की नजर इसी प्रदर्शन को दोहराने पर होगी। पंजाब के खिलाफ मुकाबले में आरसीबी के पूर्व कप्तान विराट कोहली भी पूरे रंग में नजर आए थे। उन्होंने 29 गेंद में 41 रन की पारी खेली थी. अब केकेआर के खिलाफ मुकाबले में उनकी नजर एक खास रिकॉर्ड पर होगी।
विराट कोहलीने अब तक आईपीएल में 547 चौके लगाए हैं। कोहली अगर कोलकाता के खिलाफ मुकाबले में तीन और चौके लगाते हैं तो वो आईपीएल इतिहास में 550 चौके जड़ने वाले दूसरे बल्लेबाज बन जाएंगे। शिखर धवन के नाम आईपीएल में सबसे ज्यादा चौके हैं। उन्होंने लीग में अब तक 659 चौके लगाए हैं और वो इकलौते बल्लेबाज हैं, जो इस मामले में कोहली से आगे हैं। इस लिस्ट में तीसरे नंबर पर डेविड वॉर्नर हैं. उन्होंने आईपीएल इतिहास में अब तक 525 चौके लगाए हैं. इसके बाद सुरेश रैना (506 चौके), रोहित शर्मा (495) का नाम आता है।
रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के पूर्व कप्तान विराट कोहली बीते 1 साल से फॉर्म से जूझ रहे हैं. अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में उन्हें शतक लगाए दो साल से ऊपर का वक्त हो गया है। पिछले आईपीएल की अगर बात करें तो विराट ने 15 मैच में करीब 120 के स्ट्राइक रेट से 405 रन बनाए थे।उन्होंने पिछले सीजन में 3 अर्धशतक लगाए थे. इस सीजन से पहले उन्होंने आरसीबी की कप्तानी छोड़ दी थी, वो टीम में अब बतौर बल्लेबाज खेल रहे हैं। पंजाब किंग्स के खिलाफ पहले मैच में इसका असर भी नजर आया।
रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के पूर्व कप्तान विराट कोहली बीते 1 साल से फॉर्म से जूझ रहे हैं। अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में उन्हें शतक लगाए दो साल से ऊपर का वक्त हो गया है। पिछले आईपीएल की अगर बात करें तो विराट ने 15 मैच में करीब 120 के स्ट्राइक रेट से 405 रन बनाए थे।उन्होंने पिछले सीजन में 3 अर्धशतक लगाए थे। इस सीजन से पहले उन्होंने आरसीबी की कप्तानी छोड़ दी थी. वो टीम में अब बतौर बल्लेबाज खेल रहे हैं। पंजाब किंग्स के खिलाफ पहले मैच में इसका असर भी नजर आया।
उन्होंने पंजाब के खिलाफ मैच में 141 के स्ट्राइक रेट से 41 रन बनाए थे. अपनी इस पारी में 2 छक्के और 1 चौका लगाया था. इस पारी में वो पूरे रंग में नजर आ रहे थे। लेकिन, वो अर्धशतक से चूक गए. उम्मीद है कि वो इसकी भरपाई कोलकाता के खिलाफ कर देंगे।


- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

Comments are closed.