Universe TV
हर खबर पर पैनी नजर

आस्था या चमत्कार : काले शिवलिंग का रंग अचानक हुआ सफेद, बनी अजीबोगरीब सांप की आकृति

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

मालदा। कहते हैं कि आस्था का कोई पैमाना नहीं होता। भारत में कई ऐसे उदाहरण हैं जो साबित करते हैं कि आस्था का कोई वैज्ञानिक प्रमाण नहीं है, उसके बावजूद चमत्कारों की कमी नहीं है. ऐसी ही एक तस्वीर मालदा से सामने आई है।
काले शिवलिंग का रंग अचानक सफेद होने और शिवलिंग में एक अजीबोगरीब आकार का सांप बनने से इलाके में सनसनी फैली गई, क्योंकि लोग आश्चर्यचकित है। श्रद्धालु इसको ईश्वर का चमत्कार मान रहे है। यह घटना मालदा जिले के मालंचपल्ली इलाके में गुरुवार की सुबह सामने आयी है, जिसके बाद यहाँ पर श्रद्धा का जनसैलाब उमड़ पड़ा है। इस चमत्कारी घटना देखने के बाद ढोल नगरों के साथ स्थानीय लोग मंदिर में आकर शिवलिंग की पूजा करने लगे। साथ ही साथ ढोल, पीतल, घंटियां और फूलों की मालाएं आने लगी हैं।
मालदा के साइंस फोरम के सदस्य भी इस बात से आश्चर्यचकित हैं कि इस तरह रातों-रात पत्थर का रंग कैसे बदल सकता है। विज्ञान मंच के अधिकारी वैज्ञानिक कारणों को समझने की कोशिश में लगे हुए है।
लेकिन मालंचपल्ली क्षेत्र के अधिकांश निवासी इसको ईश्वरीय चमत्कार मान रहे है। इंग्लिशबाजार नगर पालिका के वार्ड नंबर तीन के मालंचपल्ली क्षेत्र की रहने वाली लक्ष्मी मंडल के अनुसार ,”क्षेत्र में रेल फाटकों से घिरे मैदान के पास स्थानीय लोग मनसादेवी के साथ-साथ मेरे घर के मंदिर में भी शिवलिंग की पूजा करते हैं। एक बड़े शिवलिंग के अलावा, एक पत्थर के कटोरे में 3 अंगुल के आकार का काला पत्थर का शिवलिंग था। अब यह एक अजीब काली मूर्ति से एक सफेद शिवलिंग में बदल गया है। इसमें सांप के आकार का होने के कारण सभी आश्चर्यचकित है। लक्ष्मी देवी समेत स्थानीय क्षेत्र के कई लोगों के मुताबिक यह चमत्कार के अलावा और कुछ नहीं है। इस मंदिर का शिवलिंग काला था। अजीब तरह से, आज यह सफेद हो गया है। यह कैसे और क्यों हुआ इसका जवाब कोई नहीं दे सका। हमें लगता है कि “यह भगवान का आशीर्वाद है। अब लोगों के बीच इस लेकर श्रद्धा बढ़ाता जा रहा है और भारी जनसैलाब उमड़नी शुरू हो गयी है।


- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

Comments are closed.