Universe TV
हर खबर पर पैनी नजर

इजरायल हमास जंग पर नरेंद्र मोदी ने ऋषि सुनक से की बात, बोले- नागरिकों की मौत गंभीर चिंता का विषय

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और उनके ब्रिटिश समकक्ष ऋषि सुनक के बीच शुक्रवार को फोन पर बातचीत हुई। नरेंद्र मोदी ने पीएम के रूप में एक साल पूरा करने के लिए ऋषि सुनक को बधाई दी।
नरेंद्र मोदी और ऋषि सुनक ने इजरायल और हमास के बीच चल रही लड़ाई पर चर्चा की। दोनों ने पश्चिम एशिया में विकसित हो रही स्थिति पर बात की। इस दौरान आतंकवाद, बिगड़ती सुरक्षा स्थिति और नागरिकों की मौत पर गहरी चिंता व्यक्त की गई।
दोनों नेताओं ने नागरिकों की मौत पर गहरी चिंता व्यक्त की
बातचीत के बारे में अधिकारियों से बताया कि दोनों नेताओं ने आतंकवाद, बिगड़ती सुरक्षा स्थिति और नागरिकों की मौत पर गहरी चिंता व्यक्त की। वे इलाके में शांति, सुरक्षा, स्थिरता और मानवीय सहायता जारी रखने पर सहमति हुए। नरेंद्र मोदी ने सुनक को पीएम के रूप में एक साल पूरा करने पर बधाई दी। उन्होंने मुक्त व्यापार समझौते को लेकर हो रही प्रगति का स्वागत किया।
आतंक और हिंसा के लिए कोई जगह नहीं
एक्स पर पोस्ट में नरेंद्र मोदी ने कहा, “आज शाम यूके के पीएम ऋषि सुनक से बात हुई। हमने द्विपक्षीय संबंधों को मजबूत करने और पश्चिम एशिया की स्थिति पर विचारों का आदान-प्रदान किया। हम इस बात पर सहमत हुए कि आतंक और हिंसा के लिए कोई जगह नहीं है। आम नागरिकों की मौत गंभीर चिंता का विषय है। क्षेत्रीय शांति, सुरक्षा, स्थिरता और मानवीय सहायता जारी रखने की दिशा में काम करने की जरूरत है।”
अधिकारियों ने कहा कि दोनों नेताओं ने व्यापार, निवेश, उभरती टेक्नोलॉजी, रक्षा, सुरक्षा, स्वास्थ्य और अन्य क्षेत्रों सहित द्विपक्षीय व्यापक रणनीतिक साझेदारी को मजबूत करने की अपनी प्रतिबद्धता दोहराई। नेताओं ने संपर्क में बने रहने पर सहमति व्यक्त की। दोनों ने दिवाली के उत्सव के अवसर पर शुभकामनाओं का आदान-प्रदान किया।


- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

Comments are closed.