Universe TV
हर खबर पर पैनी नजर

इमरान खान की जान बचा पाक में हीरो बन गया एक आम आदमी, ‘इब्तिसाम’ की जांबाजी पर फिदा हुईं इमरान खान की पूर्व बेगम साहिबा

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

इस्लामाबाद। जान पर खेलकर पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान की हमलावर से जान एक युवक इब्तिसाम हसन ने कल बचाई थी । अब एक आम युवक अचानक से पाकिस्तान का हीरो बन गया है। इब्तिसाम मीडिया-सोशल मीडिया हर जगह छाया हुआ है। बता दें कि इमरान खान पर गुरुवार (3 नवंबर) को वजीराबाद में रैली के दौरान जानलेवा हमला हुआ था। रैली पर हुई फायरिंग में 9 लोगों घायल हुए थे। एक व्यक्ति की मौत भी हो गई थी। इमरान की पार्टी पाकिस्तान तहरीक ए इंसाफ के नेता इमरान इस्माइल के मुताबिक, इमरान के पैर में तीन से चार बार गोली मारी गई। हमले में एक व्यक्ति की मौत हो गई, जबकि पीटीआई सांसद फैसल जावेद समेत 13 लोग घायल हो गए।
जब तक हम जिंदा हैं…
रैली के दौरान हुई फायरिंग में इमरान खान बाल-बाल बच गए। उनके पैर में गोलियां लगी हैं। अगर उनके कंटेनर से सिर्फ 10 फीट की दूरी पर मौजूद इब्तिसाम ने हमलावर की गन को पकड़कर हवा में नहीं किया होता, तो कोईबड़ी अनहोनी हो सकती थी। इमरान की पूर्व पत्नी जेमिमा गोल्डस्मिथ ने इब्तिसाम का शुक्रिया अदा किया है। इब्तिसाम ने हमलावर के मंसूबे को नाकाम कर दिया। वो वहां से भागा, लेकिन कार्यकर्ताओं ने उसे पकड़ लिया।
बहादुरी के साथ हमलावर से भिड़ने वाला इब्तिसाम दुनियाभर की मीडिया में छाया हुआ है। इब्तिसाम ने पाकिस्तानी मीडिया से कहा कि जब उसने देखा कि हमलावर फायरिंग करने की कोशिश कर रहा था, तो तुरंत उसकी गन पकड़कर आसमान की तरफ कर दी। इससे वो इमरान खान पर फायर नहीं कर सका। इब्तिसाम ने कहा कि जब तक वो जिंदा है, खान साहब(इमरान खान) के ऊपर आंच तक नहीं आ सकती है।
इसी मामले से जुड़ीं ये भी महत्वपूर्ण खबरें हैं
इस्लामिक सहयोग संगठन (OIC) ने शुक्रवार को पीटीआई के अध्यक्ष इमरान खान के साथ एकजुटता व्यक्त की। संगठन के महासचिव ने इमरान खान की हत्या के प्रयास की निंदा की। अपने संदेश में, OIC ने सभी प्रकार की हिंसा, उग्रवाद और आतंकवाद के खिलाफ अपनी दृढ़ स्थिति दोहराई, चाहे उनके रूप और उद्देश्य कुछ भी हों। संगठन ने पाकिस्तान और उसके लोगों को उनकी स्थिरता और समृद्धि के लिए हार्दिक शुभकामनाएं दीं। महासचिव के एक बयान में कहा गया है कि ओआईसी अपनी सुरक्षा और स्थिरता के लिए किसी भी खतरे के खिलाफ पाकिस्तान के साथ खड़ा है।
इमरान को दो गोलियां लगीं : यास्मीन
इस बीच पीटीआई नेता डॉक्टर यास्मीन राशिद ने शुक्रवार को कहा कि पीटीआई के अध्यक्ष इमरान खान के पैर में दो गोलियां लगी हैं। पीटीआई सेंट्रल पंजाब के अध्यक्ष ने शुक्रवार तड़के लाहौर के शौकत खानम अस्पताल में मीडिया से बात करते हुए कहा कि इमरान खान की मेडिको-लीगल प्रक्रिया पूरी हो चुकी है। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार इमरान खान पर हमले का शक पाकिस्तानी आर्मी और वहां की खुफिया एजेंसी ISI पर जा रहा है। इस हमले के एक दिन पहले ही यानी 2 नवंबर को जनरल बाजवा ने पाकिस्तान आर्मी की स्ट्रटीजिक (Nuclear) फ़ोर्स के कमांड और ISI हेडक्वार्टर का दौरा किया था।


- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

Comments are closed.