Universe TV
हर खबर पर पैनी नजर

झुका पाकिस्तान : शहबाज शरीफ ने यूएई से की रिक्वेस्ट, मोदी से बात करा दें, बोले-भारत के साथ युद्ध की वजह से देश में गरीबी

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

इस्‍लामाबाद। पाकिस्‍तान के प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ ने भारतीय समकक्ष नरेंद्र मोदी के साथ ईमानदार और संवेदनशील वार्ता की इच्‍छा जताई है। शहबाज शरीफ ने कश्मीर जैसे मुद्दों को हल करने के लिए भारत के साथ बातचीत करने की पेशकश करते हुए कहा कि उन्होंने संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) के नेतृत्व से दोनों देशों को बातचीत की मेज पर लाने में मदद करने के लिए कहा है। वह कश्‍मीर मसलो समेत कई और मुद्दों पर गंभीर वार्ता करना चाहते हैं। उनका कहना है कि भारत के साथ तीन युद्ध देश में परेशानी, बेरोजगारी और गरीबी की वजह बन गए हैं। शरीफ का यह बयान ऐसे समय में आया है जब उनका देश भयंकर आर्थिक संकट से गुजर रहा है। मुद्रा संकट की कमी से जूझते पाकिस्‍तान के दोस्‍त भी मदद करने से बच रहे हैं।
कश्‍मीर समेत बाकी मसलों पर करें बात
शहबाज ने अंतरराष्‍ट्रीय अरबी न्‍यूज चैनल अल अरेबिया को दिए इंटरव्‍यू में कहा, ‘भारतीय प्रबंधन और पीएम मोदी को मेरा संदेश सिर्फ इतना है कि हम एक साथ बैठें और कश्‍मीर समेत आपसी ज्‍वलनशील मसलों पर बातचीत करें। हमें एक-दूसरे से झगड़े बिना एक दूसरे के साथ आगे बढ़ना है न कि समय और संपत्ति को झगड़े में बर्बाद करें।’
शरीफ के बयान से पहले पाकिस्‍तान के दो लीडिंग अखबारों ने लिखा था कि देश में तो संकट गहराता जा रहा है और शरीफ को दुनिया के सामने हाथ फैलाने पड़ रहे हैं लेकिन भारत दिन-रात तरक्‍की की नई कहानी लिखने में लगा हुआ है।
अब अगर हुआ युद्ध तो…
पाकिस्‍तान के पीएम शरीफ ने इसके बाद कहा, ‘हमनें भारत के साथ तीन युद्ध लड़े हैं और इन अतिरिक्‍त परेशानियां और बेरोजगारी की वजह बने हैं। हमने इनसे सबक ले लिया है और अब हम शांति से रहना चाहते हैं। लेकिन इसके लिए पहले हमें अपने वास्‍तविक मसलों को सुलझाना होगा।’ शरीफ ने आगे कहा कि दोनों देश परमाणु संपन्‍न देश हैं और दोनों के पास हथियार हैं। भगवान न चाहे अब अगर कोई युद्ध हुआ तो फिर किसका अस्तित्‍व बचेगा किसका नहीं, यह कोई नहीं जानता है।
क्यों झुका पाकिस्तान: जानिए सबसे बड़ा डेवलपमेंट
पाकिस्तान की जमीन का आतंकवादी गतिविधियों के इस्तेमाल के बाद दोनों देशों के बीच द्विपक्षीय संबंध बेहद खराब स्थिति में चल रहे हैं। इस समय पाकिस्तान बहुत बुरे दौर से गुजर रहा है। राजनीतिक अस्थिरता और आर्थिक संकट ने उसे बुरी तरह घेर लिया है। अब पाकिस्तान के प्रधान मंत्री शहबाज शरीफ ने कश्मीर जैसे मुद्दों को हल करने के लिए भारत के साथ बातचीत करने की पेशकश करते हुए कहा कि उन्होंने संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) के नेतृत्व से दोनों देशों को बातचीत की मेज पर लाने में मदद करने के लिए कहा है।


- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

Comments are closed.