Universe TV
हर खबर पर पैनी नजर

टी-20 वर्ल्ड कप का दूसरा सेमीफाइनल : इंग्लैंड ने टॉस जीतकर गेंदबाजी चुनी, ऋषभ पंत ही खेलेंगे, चहल आज भी बाहर

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

एडिलेड। टी-20 वर्ल्ड कप का दूसरा सेमीफाइनल भारत और इंग्लैंड के बीच खेला जा रहा है। एडिलेड में गुरुवार को इंग्लैंड के कप्तान जोस बटलर ने टॉस जीतकर पहले बॉलिंग चुनी है। एडिलेड के मैदान पर कोहली किंग हैं। यहां 2 टी-20 मैच खेले हैं। दोनों में उन्होंने फिफ्टी लगाई। स्ट्राइक रेट 150 से ज्यादा रहा है। भारतीय टीम ने अपनी प्लेइंग इलेवन में कोई बदलाव नहीं किया है। जिम्बाब्वे के खिलाफ ऋषभ पंत को मौका मिला था। आज भी वह टीम का हिस्सा हैं। वहीं, स्पिन कॉम्बिनेशन भी अक्षर और अश्विन का ही है। चहल को आज भी मौका नहीं दिया गया है।इंग्लैंड की टीम दो बदलाव के साथ उतरी है। मार्क वुड की जगह क्रिस जॉर्डन और डेविड मलान की जगह फिल सॉल्ट को मौका मिला है।
दोनों टीमों की प्लेइंग इलेवन
भारत- रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पंड्या, ऋषभ पंत (विकेट कीपर), अक्षर पटेल, आर अश्विन, मो. शमी, अर्शदीप सिंह और भुवनेश्वर कुमार।
इंग्लैंड- जोस बटलर (कप्तान) , ऐलेक्स हेल्स, फिल साॅल्ट , बेन स्टोक्स, हैरी ब्रूक, मोईन अली, लियाम लिविंगस्टोन, सैम करन, क्रिस जाॅर्डन, क्रिस वोक्स , आदिल रशीद
पिच रिपोर्ट और मौसम का हाल
ऑस्ट्रेलिया क मौसम विभाग के मुताबिक, एडिलेड में गुरुवार सुबह हल्की बूंदाबांदी हो सकती है। 20 किलोमीटर प्रतिघंटा की रफ्तार से हवा चलेगी। मैच शाम को होगा और उस वक्त बारिश के आसार नहीं हैं। एडिलेड की पिच पर बल्लेबाजी आसान नहीं है। इस विकेट पर चेज करना थोड़ा मुश्किल होता है। लिहाजा, जो कप्तान टॉस जीतेगा वो संभवत: पहले बैटिंग का फैसला कर सकता है।
दुनिया में सबसे ज्यादा सेमीफाइनल जीती टीम इंडिया: 20 खेले, 13 जीते…
टी-20 वर्ल्ड कप 2022 के दूसरे सेमीफाइनल में आज टीम इंडिया का मुकाबला एडिलेड में इंग्लैंड से होगा। पाकिस्तान टीम न्यूजीलैंड को हराकर पहले ही फाइनल में पहुंच चुकी है। बहरहाल, टीम इंडिया और सेमीफाइनल के बीच संबंध की बात करें तो एक बेहद रोचक आंकड़ा सामने आता है।


- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

Comments are closed.