Universe TV
हर खबर पर पैनी नजर

दार्जिलिंग के घूम में पटरी से उतरी टॉय ट्रेन

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

दार्जिलिंग। दार्जिलिंग की खूबसूरत वादियों से होकर गुजरने वाले टॉय ट्रेन आज पटरी से उतर गई। दार्जिलिंग के घूम में टॉय ट्रेन पटरी से उतरी, हालाँकि किसी भी पर्यटक को किसी भी प्रकार की चोट नहीं आयी है।
आपको बता दें कि देश में यूं तो खूबसूरती को संजोए हुए बहुत से हिस्से हैं। दार्जिलिंग अपने आप में सबसे अलग है। उससे भी उम्दा है यहां की टॉय ट्रेन, जिसमें सवारी करके आप पहाड़, झरने, बादल, बारिश, ठंड आदि का मजा एक साथ ले सकते हैं ।
गर्मी हो या ठंड या फिर बरसात का मौसम हो। हर मौसम में दार्जिलिंग की खूबसूरती देखने लायक रहती है, क्योंकि दार्जिलिंग-हिमालयन रेल यात्रा में प्रकृति का आनंद लेने के साथ सभी रोमांचित हो उठाते हैं।
यह ट्रेन दार्जिलिंग से पहले विभिन्न बस्ती, मोहल्ले और बाजारों में होकर गुजरती है. छोटी रेलवे लाइन होने की वजह से यह ट्रेन काफी धीमी चलती है. यही धीमी चाल ही लोगों को बहुत पसंद आती है। इस ट्रेन में सवारी करनी की खासियत यह है कि रास्ते में आपको जंगल, पहाड़, झरने, बादल, बारिश या फिर ठंडो में स्नोफॉल आदि बड़ी आसानी से देखने को मिल जाते हैं। इस रेल यात्रा में एक दिलचस्प बात यह है कि ट्रेन की पटरियां कई जगह पर सड़क के एक तरफ बिछी हुई है।। ऐतिसाहिक इस रेल यात्रा को यूनेस्को ने विश्व धरोहर स्थल के रूप में चयनित भी किया है. भारत की यह पर्वतीय रेल देश-विदेशी मेहमानों के लिए आकर्षण का केंद्र रहती है।


- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

Comments are closed.