Universe TV
हर खबर पर पैनी नजर

देश के इस राज्‍य में महंगी हुई शराब और बियर, चुकानी पड़ेगी अब 20 फीसदी अधिक कीमत

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

बेंगलुरु। कर्नाटक के मुख्यमंत्री सिद्धारमैया ने शुक्रवार को 2023-2024 बजट पेश किया। इस बजट में कांग्रेस पार्टी के चुनावी गारंटियों को पूरा करने पर विशेष ध्‍यान दिया गया। सीएम ने बताया कि कांग्रेस के चुनाव पूर्व के पांच चुनावी वादों को पूरा करने पर 52 हजार करोड़ रुपये का खर्च आएगा इस‍से रात्‍ज्‍य के 1 करोड़ नागरिका लाभान्वित होंगे।
जानिए सर्वे रिपोर्ट महंगी हुई शराब
वहीं कर्नाटक की कांग्रेस सरकार ने राज्‍य के शराब प्रेमियों को बड़ा झटका देते हुए शराब और बियर के दामों में खासी बढ़ोत्‍तरी कर दी है। शुक्रवार को बजट पेश करते हुए कांग्रेस सरकार ने शराब उत्‍पादों पर 20 प्रतिशत शुल्‍क बढ़ाया है।
शराब प्रेमियों को 20 प्रतिशत अधिक कीमत चुकानी पड़ेगी
प्रदेश सरकार के द्वारा शराब के दामें में 20 प्रतिशत बढ़ोत्‍तरी की गई है यानी अब 20 प्रतिशत अधिक कीमत जाम प्रेमियों को चुकानी पड़ेगी। अपने बजट भाषण में मुख्यमंत्री ने बताया कि एक्‍साइज के सभी 18 स्‍लैबों पर 20 प्रतिशत टैक्‍स लगाया जाएगा। जिसमें भारतीय निर्मित विदेशी शराब (आईएमएफएल) पर अतिरिक्त उत्पाद शुल्क की मौजूदा दरों में 20 प्रतिशत की बढ़ोतरी की गई है।
बीयर पर अतिरिक्त उत्पाद शुल्क 175 फीसदी से बढ़ाकर 185 फीसदी किया जाएगा। कर्नाटक की कांग्रेस सरकार के मुख्‍यमंत्री ने शुक्रवार को 3.28 लाख करोड़ का बजट पेश किया है। जिसमें महंगाई से त्रस्‍त नागरिकों को राहत देने के लिए पांच गारंटियों के लिए बजट आवंटि‍त किया है।
सीएम सिद्धारमैया ने शराब और बियर के दामों में जहां एक ओर बढ़ोत्‍तरी की है वहीं अन्‍य जरूरी मदों में दिल खोलकर बजट दिया है। प्रदेश के स्‍वास्‍थ्‍य, श‍िक्षा व मह‍िला-बाल व‍िकास पर कांग्रेस सरकार ने मेन फोकस किया है। शिक्षा के लिए 37,587 करोड़ रुपये महिला एवं बाल विकास के लिए 24,166 करोड़ रुपये ये दोनों राज्‍य के कुल बजट आवंटन का क्रमशः 11 प्रतिशत और 7 प्रतिशत है। स्वास्थ्य और परिवार कल्याण को 14,950 करोड़ आवंटित किया है।


- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

Comments are closed.