Universe TV
हर खबर पर पैनी नजर

बृजभूषण के खिलाफ 4 पहलवानों से मिले सबूत, दिल्ली पुलिस का दावा-तीन देशों से मांगे सीसीटीवी फुटेज

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

नई दिल्ली। भारतीय कुश्ती महासंघ के निवर्तमान अध्यक्ष और बीजेपी सांसद बृजभूषण शरण सिंह पर यौन उत्पीड़न के आरोप पर जांच करने वाली दिल्ली पुलिस ने दावा है की जिन 6 महिला पहलवानों सबूत के तौर पर ऑडियो विजुअल देने को कहा था उसमें से 4 ने अपने आरोपों की पुष्टि के लिए ऑडियो और विजुअल सबूत मुहैया कराए हैं।
मिली जानकारी के मुताबिक दिल्ली पुलिस के एक अधिकारी ने पहली घटना का हवाला देते हुए ये दावा किया कि शिकायतकर्ता ने सबूत तो दिए हैं, लेकिन उन सबूतों में उतना दम नहीं हैं की बृजभूषण के खिलाफ लगाए गए उनके आरोपों का समर्थन कर सके। दिल्ली पुलिस ने आगे बताया- हमने शिकायतकर्ताओं से कथित घटनाओं की सभी तारीखों और समय का विवरण प्रस्तुत करने के लिए कहा था। उन्हें अपने रूममेट्स और उन होटलों का विवरण देने के लिए भी कहा गया था, जहां विदेशी टूर्नामेंट के दौरान कथित यौन उत्पीड़न हुआ था।
3 देशों से मांगी मदद
पूर्व चीफ सिंह के खिलाफ महिला पहलवानों के यौन शोषण के केस में दिल्ली पुलिस अब एक्शन में दिख रही है। इंटरनेशनल रेफरी जगबीर और फिजियोथेरेपिस्ट से गवाही लेने के बाद अब दिल्ली पुलिस ने 3 देश कजाकिस्तान, मंगोलिया और इंडोनेशिया से जांच में मदद मांगी है। इनके कुश्ती संघों को नोटिस भेजकर उन जगहों की सीसीटीवी फुटेज वाला वीडियो और फोटो देने को कहा है, जहां महिला पहलवानों ने सिंह पर यौन शोषण के आरोप लगाए हैं।
बता दें कि, पहलवानों ने सिंह पर 2016 और 2022 में मंगोलिया में और 2018 में इंडोनेशिया में गलत तरीके से व्यवहार का आरोप लगाया है। इससे पहले दिल्ली पुलिस ने 2 महिला पहलवानों को नोटिस भेजकर यौन शोषण के फोटो, ऑडियो और वीडियो सबूत मांगे हैं। इसमें उनके होटल में रहने से लेकर रूममेट्स तक के बारे में सबकुछ पूछा गया है।
4 जुलाई को WFI चुनाव
इसी बीच सोमवार शाम को खबर आई की भारतीय कुश्ती संघ के चुनाव 4 जुलाई को होंगे। चुनाव के लिए जम्मू-कश्मीर हाईकोर्ट के पूर्व चीफ जस्टिस महेश मित्तल कुमार को रिटर्निंग ऑफिसर (RO) नियुक्त किया गया है। बता दें कि, पहलवानों से मीटिंग में खेल मंत्री ने 30 जून तक चुनाव कराने का भरोसा दिया था। बृजभूषण शरण सिंह यह चुनाव नहीं लड़ सकेंगे। वे लगातार तीन बार फेडरेशन अध्यक्ष रहे, इसलिए फेडरेशन के रूल के अनुसार वे किसी भी पद के लिए अब चुनाव नहीं लड़ सकते हैं।


- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

Comments are closed.