Universe TV
हर खबर पर पैनी नजर

‘मुझे पेशाब ही नहीं आती है, कहां से दूं सैंपल’, पूर्व पाकिस्तानी गृहमंत्री ने यूरीन सैंपल देने से किया इनकार

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

इस्लामाबाद। पाकिस्तान के पूर्व गृहमंत्री शेख रशीद, जो अपने विवादित बयानों के लिए कुख्यात रहे हैं, उन्होंने इस बार यहकर सैंपल देने से इनकार कर दिया, कि उन्हें पेशाब नहीं आती है। दरअसल, इमरान खान के बेहद करीबी और पूर्व गृहमंत्री शेख रशीद को पूर्व पाकिस्तानी राष्ट्रपति आसिफ अली जरदारी के खिलाफ आपत्तिजनक बातें कहने पर गिरफ्तार किया गया है और उन्होंने शराब पी है या नहीं, इसका सैंपल लेने के लिए उन्हें पाकिस्तान की पुलिस अस्पताल लेकर आई थी, जहां उन्होंने पेशाब का सैंपल देने से यह कहकर इनकार कर दिया, कि उन्हें पेशाब नहीं आती है।
शेख रशीद ने नहीं दिया पेशाब का सैंपल
शेख रशीद, पाकिस्तान की राजनीतिक पार्टी अवामी मुस्लिम लीक (AML) के नेता हैं, जो इमरान खान की सरकार में पाकिस्तान की आंतरिक मंत्रालय का जिम्मा संभाल रहे थे। उन्हें गुरुवार सुबह-सुबह गिरफ्तार किया गया है, जिसे इमरान खान और उनकी पार्टी पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (PTI) ने राजनीतिक बदला करार दिया है। पाकिस्तानी मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, शेख रशीद को गिरफ्तार करने के बाद इस्लामाबाद पुलिस उन्हें मेडिकल टेस्ट के लिए अस्पताल लेकर गई थी, जहां उनके पेशाब का सैंपल मांगा गया था। इस सैंपल टेस्ट से ये पता किया जाता, कि शेख रशीद ने शराब पी रखी है या नहीं, लेकिन शेख रशीद ने अपने पेशाब का सैंपल नहीं दिया। उनका वीडियो अस्पताल का ही एक कर्मचारी बना रहा था, जो अब सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।
शेख रशीद का वीडियो वायरल
शेख रशीद, वही पाकिस्तानी नेता हैं, जिन्होंने एक बार कहा था, कि पाकिस्तान के पास एक किलो, डेढ़ किलो के परमाणु बम हैं, जिनसे सिर्फ हिन्दू मरेंगे। लिहाजा, शेख रशीद किस तरह के नेता हैं, इसे आसानी से समझा जा सकता है। वहीं, उनका जो वीडियो वायरल हो रहा है, उसमें उन्हें कहते सुना जा सकता है, कि “भाई, मुझे पेशाब ही नहीं आती है, तो कहां से दूं? मैं प्रोस्टेट का मरीज हूं।” शेख रशीद के इतना कहने के बाद वहां मौजूद कोई मेडिकल स्टाफ उनसे कुछ कहने की कोशिश करता है, जिसकी आवाज सुनाई नहीं दे रही है। लेकिन, शेख रशीद को आगे कहते हुए सुना जा सकता है, कि “अदालत में जाऊंगा और मैं अदालत को बताऊंगा।” आपको बता दें, कि गिरफ्तारी के बाद शेख रशीद के परिवार की तरफ से दावा किया गया था, कि उन्हें रावलपिंडी स्थिति उनके घर से गिरफ्तार किया गया था। वहीं, शेख रशीद ने आरोप लगाया था, कि उनकी गिरफ्तारी के वक्त 100 से 200 हथियार बंद लोग वहां मौजूद थे और उनकी जान को खतरा था।
शेख रशीद को क्यों किया गया गिरफ्तार?
जियो न्यूज के मुताबिक, पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी (पीपीपी) रावलपिंडी डिवीजन के अध्यक्ष राजा इनायत उर रहमान ने इस्लामाबाद के आबपारा पुलिस स्टेशन में राशिद के खिलाफ मामला दर्ज कराया था। शेख राशिद के खिलाफ आरोप लगाया गया था, उन्होंने कहा है, कि पूर्व राष्ट्रपति आसिफ अली जरदारी पीटीआई प्रमुख इमरान खान की हत्या की साजिश रच रहे थे और इसके लिए धन मुहैया करा रहे थे। शेख राशिद ने ये भी आरोप लगाए थे, कि जरदारी ने इमरान खान की हत्या की सुपारी आतंकवादियों को दी है। इन्हीं आरोपों के बाद जरदारी की पार्टी ने शेख रशीद के खिलाफ आपराधिक धाराओं के तहत शेख रशीद के खिलाफ मुकदमा दर्ज करवाया था, जिसके बाद उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया।
इमरान खान के खिलाफ भी केस
आपको बता दें, कि पीटीआई के अध्यक्ष ने जनवरी में आरोप लगाया था, कि आसिफ अली जरदारी उनके खिलाफ हत्या की साजिश रच रहे थे और इसके लिए धन मुहैया करा रहे थे, जिसके लिए पूर्व राष्ट्रपति ने “आतंकवादियों” को काम पर रखा था। पीटीआई प्रमुख ने ये भी आरोप लगाया था, ”…इसके पीछे जरदारी का प्ला-C है”। हालांकि, इमरान खान के इस आरोप का जरदारी की पीपीपी पार्टी ने जोरदार खंडन किया था और इमरान खान को कानूनी नोटिस भेजा है। वहीं, जियो न्यूज ने अपनी रिपोर्ट में कहा है, कि शेख राशिद को पहले मुरी पुलिस ने गिरफ्तार किया था और बाद में उन्हें इस्लामाबाद पुलिस के हवाले कर दिया गया था, और फिर उन्हें आबपारा पुलिस स्टेशन स्टेशन में ट्रांसफर कर दिया गया, जहां शेख रशीद के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया गया था।


- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

Comments are closed.