Universe TV
हर खबर पर पैनी नजर

WTC Final : क्या वेदर बनेगा विलेन ? जानें भारत-ऑस्ट्रेलिया मैच में कैसा होगा लंदन का वेदर

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

लंदन। भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का खिताबी मुकाबला लंदन में आज से खेला जाएगा। मैच में टॉस भारतीय समयानुसार 2:30 पर होगा, जबकि मैच 3 बजे शुरू होगा। इस मैच को जीतने वाली टीम पहली बार टेस्ट फॉर्मेट की वर्ल्ड चैंपियन बनेगी। दोनों टीमों के लिए परिस्थिति एक जैसी है। द ओवल न्यूट्रल वेन्यू है। यहां ऑस्ट्रेलिया और भारत दोनों का रिकॉर्ड एक जैसा है।
क्या कहते हैं क्यूरेटर
द ओवल के चीफ क्यूरेटर ली फोर्टिस ने मंगलवार को कहा कि फाइनल के लिए पिच उछाल भरी होगी। ओवल की पिच पारंपरिक रूप से उछाल भरी होती है और यह बल्लेबाजी के लिए अनुकूल होती है, लेकिन इस बार इसके व्यवहार को लेकर अनिश्चितता बनी हुई है। मैच की पूर्व संध्या पर पिच पर घास दिख रही थी, लेकिन खेल शुरू होने से पहले इसे काटा जा सकता है। बादल छाए रहने से ऑस्ट्रेलिया को फायदा मिल सकता है जबकि भारतीय टीम चाहेगी कि धूप खिली रहे। फोर्टिस ने रविचंद्रन अश्विन से उनके यूट्यूब चैनल पर कहा,‘यह ओवल की अच्छी पिच होगी। एक चीज है कि इसमें उछाल होगी। पिच उछाल भरी होगी।’
द ओवल की पिच रिपोर्ट
द ओवल की पिच पर मैच की पूर्व संध्या तक कुछ घास दिखी थी। हालांकि, इस पिच का इतिहास बताता है कि पिछले 11 वर्षों में यहां हुए 10 टेस्ट मैचों में स्पिनर्स (34.83) और पेसर्स (30.57) के औसत में कोई खास फर्क नहीं है। मैच की पूर्व संध्या पर भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने कहा कि परिस्थितियां संकेत दे रही हैं कि फास्ट बोलर्स को यहां मदद मिलेगी।
कैसा रहेगा लंदन में मौसम
टेस्ट के पहले तीन दिन मौसम सुहावना रहने का पूर्वानुमान है। अधिकतम तापमान 20 डिग्री के आसपास रहेगा। हालांकि, मैच के चौथे, पांचवें और रिर्जव डे पर बारिश की आशंका व्यक्त की गई है।


- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

Comments are closed.