Universe TV
हर खबर पर पैनी नजर

मालदा में काफी तेजी से असंगठित क्षेत्र के श्रमिक जुड़ रहे हैं तृणमूल कांग्रेस से, नारायणपुर औद्योगिक क्षेत्र के 80 फीसदी हो चुके है पार्टी में शामिल

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

मालदा। राज्य सरकार की विभिन्न परियोजनाओं का लाभ उठाकर मालदा में नारायणपुर औद्योगिक एस्टेट और केंद्र के तहत आने वाले इंडियन ऑयल के असंगठित क्षेत्र के श्रमिकों को तृणमूल से जुड़ने के लिए प्रोत्साहित किया जा रहा है। अधिकांश असंगठित श्रमिकों की शिकायत है कि वामपंथी और भाजपा श्रमिक संगठन उनके न्यूनतम मांगों को पूरा नहीं कर रहे हैं। यही कारण है कि तृणमूल कांग्रेस का श्रमिक संगठन इंटक के जिलाध्यक्ष शुभदीप सान्याल का हाथ थाम कर श्रमिक तृणमूल कांग्रेस में शामिल हो रहे है। इस बीच नारायणपुर औद्योगिक क्षेत्र के 80 फीसदी मजदूर तृणमूल मे शामिल हो गए है। इसके अलावा ओल्ड मालदा के इंडियन ऑयल कॉरपोरेशन के करीब 100 कर्मचारी पहले ही तृणमूल मे जुड़ चुके हैं।
हाल ही में मालदा में तृणमूल के कार्यकर्ता संगठन INTTUC ने असंगठित सहित विभिन्न स्तरों के श्रमिकों की भागीदारी के लिए एक कार्यक्रम आयोजित किया। तृणमूल मे काम करने वाले संगठन INTTUC के मुताबिक, ओल्ड मालदा औद्योगिक क्षेत्र की विभिन्न फैक्ट्रियों में करीब 5,000 कर्मचारी हैं। एक उद्योग को छोड़कर, सभी मिल मजदूर पहले ही तृणमूल के मजदूर संगठन से जुड़ चुके हैं। इसके अलावा मालदा जिले में असंगठित श्रमिकों, निर्माण श्रमिकों, परिवहन, बीड़ी, मूक-मजदूरों, प्रवासी श्रमिकों की संख्या लगभग 2 लाख है। इनमें से 80 फीसदी कार्यकर्ता तृणमूल के कार्यकर्ता संगठन इंटक से जुड़े हैं।


- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

Comments are closed.