Universe TV
हर खबर पर पैनी नजर

सिलीगुड़ी को प्लास्टिक मुक्त करने की अनोखी पहल, चौतरफा हो रही है प्रशंसा

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

सिलीगुड़ी। सिलीगुड़ी शहर को प्लास्टिक मुक्त करने के लिए एक वार्ड पार्षद ने अनोखी पहल पहल की शुरुआत की है, जिसकी चौतरफा प्रशंसा हो रही है।  साथ ही उम्मीद की रही है इस पहल से शहर में गन्दगी काम होगी और सिलीगुड़ी को प्लास्टिक बनाने में मदद मिलेगी।
आपको बात दें कि शहर के 20 नंबर वार्ड के पार्षद अभय बसु ने डेंगू जागरूकता की रैली के जरिये इस अनोखी पहल की शुरुआत की है। इस घोषणा के अनुसार फेंकी हुई पानी की प्लास्टिक की बोतलों और चिप्स के पाउच के बदले एक किलो चावल दिया जाएगा।
दरअसल आज सिलीगुड़ी नगर निगम की 20 नंबर वार्ड कमेटी के सदस्य आम लोगों में डेंगू के प्रति जागरूकता लाने के लिए सड़क पर उतरे थे। शनिवार को नेताजी हाई स्कूल इलाके में मेयर पार्षद माणिक दे,  बोरो अध्यक्ष मिलि सिन्हा और वार्ड के नागरिकों ने जागरूकता रैली में भाग लिया। रैली के अलावा इलाके में ब्लीचिंग पाउडर और मच्छर विरोधी तेल का छिड़काव किया गया।
रैली से इतर वार्ड पार्षद अभय बसु ने बताया कि 119 प्लास्टिक की पानी की बोतलें और बेकार प्लास्टिक के रैपर का इस्तेमाल कर इको-ईंट तैयार होता है। पार्षद ने कहा कि वार्ड नंबर 20 का एक बड़ा हिस्सा गरीबी रेखा से नीचे रहता है। इसलिए वह उनके लिए यह योजना लेकर आयी है।  यही वे बोतल और रैपर देते है, तो इसके बदले 1 किलो चावल दिया जाएगा। इससे एक साथ दो काम होंगे। शहर प्रदुषण मुक्त होगा  और दुसरा इन गरीबों को चावल मिलने से इनके भोजन की समस्या का समाधान होगा।


- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

Comments are closed.