Universe TV
हर खबर पर पैनी नजर

IND V/S ENG  : लास्ट में आया हार्दिक का तूफान, भारत ने इंग्लैंड को दिया 169 का टार्गेट

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

एडिलेड । भारत और इंग्लैंड के बीच टी20 वर्ल्ड कप 2022 का दूसरा सेमीफाइनल मैच एडिलेड के मैदान पर खेला जा रहा है। टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी टीम इंडिया ने इंग्लैंड के सामने जीत के लिए 169 रनों का लक्ष्य रखा है। भारत के लिए विराट कोहली के अलावा हार्दिक पांड्या ने अर्धशतक जड़े। भारतीय टीम को पहला झटका केएल राहुल के रूप में लगा, जो 5 रन बना सके। इसके बाद रोहित शर्मा और विराट कोहली के बीच दूसरे विकेट के लिए 47 रनों की साझेदारी हुई। रोहित शर्मा 56 के स्कोर पर आउट हुए, क्रिस जॉर्डन ने उन्हें 27 के निजी स्कोर पर पवेलियन का रास्ता दिखाया। टीम इंडिया को तीसरा झटका आदिल रशिद ने सूर्यकुमार यादव को 14 के निजी स्कोर पर आउट करके दिया। भारत ने 75 रन पर अपना तीसरा विकेट खोया। हार्दिक पांड्या और विराट कोहली के बीच चौथे विकेट के लिए अर्धशतकीय साझेदारी हुई। कोहली 50 रन बनाकर जॉर्डन का शिकार बने। भारत ने 136 रन पर अपना चौथा विकेट खोया। हार्दिक पांड्या आखिरी गेंद पर हिट विकेट आउट हुए, उन्होंने 33 गेंदों पर 4 चौकों और 5 छक्कों की मदद से 63 रन बनाए।
हार्दिक का पावर प्ले…
विराट कोहली के आउट होने के बाद हार्दिक पंड्या ने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी की। उन्होंने 33 गेंदों पर 63 रन बनाए। हार्दिक का स्ट्राइक रेट 190 रहा। एक वक्त 150 से कम में सिमटती दिखाई दे रही इंडिया को 168 रन तक पहुंचा दिया। उन्होंने 4 चौके और 5 छक्के मारे।
इंडिया की 3 गलतियां…
1. केएल राहुल जल्दी आउट
दूसरे ही ओवर में केएल राहुल ने क्रिस वोक्स को विकेट दिया। बाहर जाती गेंद को उन्होंने कीपर को थमा दिया। यहीं से दबाव बढ़ गया और पावर प्ले में बल्लेबाजी धीमी रही।
2. रोहित ने जमने के बाद विकेट दिया
ओपनिंग करने आए रोहित शर्मा 27 रन बनाने के बाद 9वें ओवर में आउट हो गए। तब जरूरत थी कि वे कम से कम 15 ओवर तक बल्लेबाजी करें।
3. सूर्या का गेमप्लान फेल
आदिल रशीद ने बढ़िया गेंदबाजी की। उन्होंने 4 ओवर में सिर्फ 20 रन दिए। उनके आखिरी ओवर में सूर्या ने आक्रामक शॉट खेलने की कोशिश की और आउट हुए। इस ओवर के बाद अटैक करते तो रनरेट भी बढ़ता और दबाव भी न पड़ता।
इंग्लैंड का गेम प्लान सफल हुआ…
1. वोक्स ने जल्दी सफलता दिलाई
मार्क वुड चोटिल थे तो खेले नहीं। ऐसे में पूरी जिम्मेदारी क्रिस वोक्स पर थी। उन्होंने जल्दी ही सफलता दिलाई। दूसरे ओवर की चौथी बॉल पर उन्होंने केएल राहुल को 5 रन के स्कोर पर आउट कर दिया। इंग्लैंड यहीं से हावी हो गया।
2. लेग स्पिनर्स ने रनरेट बढ़ने नहीं दिया
आदिल रशीद और लियाम लिविंग्स्टोन ने रनरेट को बढ़ने नहीं दिया। रशीद ने 4 ओवर में सिर्फ 20 रन दिए यानी हर ओवर में सिर्फ 5 रन। लिविंगस्टोन ने 3 ओवर में 21 रन दिए यानी हर ओवर में 5 रन।
3. सूर्या को आदिल ने फंसाया
फॉर्म में चल रहे सूर्या चौका और छक्का लगा चुके थे, लेकिन उन्हें आदिल ने फंसा लिया। अपने आखिरी ओवर में उन्होंने सूर्या के मनपसंद स्पॉट पर बॉल डाली पर रफ्तार धीमी कर दी। सूर्या एक्स्ट्रा कवर पर किंग सॉल्ट को कैच थमा बैठे।
कोहली बचे, रोहित का कैच छूटा..
तीसरे ओवर लेकर आए सैम करन। दूसरी गेंद बल्ले का बाहरी किनारा लेकर स्लिप में गई पर खिलाड़ी तक पहुंची नहीं। कोहली बच गए। इसके बाद चौथे ओवर में उन्होंने कवर्स के ऊपर से सिक्स लगाया। क्रिस वोक्स गेंदबाजी कर रहे थे। पांचवें ओवर में सैम करन की चौथी गेंद पर रोहित ने कट शॉट खेला। गेंद ब्रुक्स के हाथों से टकराकर छिटक गई।


- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

Comments are closed.