Universe TV
हर खबर पर पैनी नजर

UPTET Final Answer key 2022 : जारी हुई यूपीटीईटी फाइनल आंसर-की, इस Direct Link से करें चेक

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

लखनऊ। उत्तर प्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा ( यूपीटीईटी ) 2021 की फाइनल आंसर-की जारी कर दी गई है। यूपीटीईटी रिजल्ट की घोषणा कल होगी। अभ्यर्थी updeled.gov.in पर जाकर फाइनल आंसर-की चेक कर सकते हैं। नियामक ने कहा है कि आंसर-की 22 अप्रैल तक देखी जा सकती है। करीब 18 लाख परीक्षार्थी बेसब्री से यूपीटीईटी रिजल्ट का इंतजार कर रहे हैं। शासन की अनुमति मिलने के बाद परीक्षा नियामक प्राधिकारी कार्यालय ने बुधवार से ही रिजल्ट व फाइनल आंसर-की जारी करने की तैयारी शुरू कर दी थी।
इससे पहले अनु सचिव शासन धर्मेन्द्र मिश्र ने बुधवार के अपने पत्र में यूपी-टीईटी की संशोधित उत्तरकुंजी गुरुवार यानी आज और परिणाम शुक्रवार को जारी करने की अनुमति सचिव परीक्षा नियामक प्राधिकारी कार्यालय को दे दी।
22 दिसंबर के शासनादेश के अनुसार 23 फरवरी को संशोधित उत्तरकुंजी और 25 फरवरी को परिणाम घोषित होना था। लेकिन विधानसभा चुनाव के कारण परिणाम जारी नहीं हो सके थे। चुनाव के बाद शपथ ग्रहण और मंत्रिमंडल गठन में समय लग गया।
23 जनवरी को आयोजित यूपी-टीईटी में 21,65,179 अभ्यर्थियों में से 18,22,112 सम्मिलित हुए थे। कोरोना के कारण 2020 में टीईटी नहीं हो सकी थी जबकि पेपर लीक होने के कारण 28 नवंबर को यूपी-टीईटी 2021 स्थगित करनी पड़ी थी।
UPTET Final Answer Key 2021: ऐसे करें चेक
– आधिकारिक वेबसाइट updeled.gov.in या पर जाएं।
– यहां UPTET Final Answer Key लिंक पर क्लिक करें
– PDF फाइल खुलने पर आंसर चेक करें।


- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

Comments are closed.