Universe TV
हर खबर पर पैनी नजर

एशियन गेम्स 2023 में भारत को स्पीड स्केटिंग में बैक-टू-बैक 2 पदक, जानें देश के पास अब कुल कितने पदक

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

ई दिल्ली। एशियन गेम्स 2023 के 8वें दिन जहां भारत के पदकों का अर्धशतक पूरा हुआ, वहीं, आज 9वें दिन भारत की झोली में बैक-टू-बैक दो पदक आए हैं। भारत ने दिन की शुरुआत स्केटिंग में दो कांस्य पदक के साथ की है। पहला पदक स्पीड स्केटिंग के 3000 मीटर रिले इवेंट में भारतीय महिला टीम तो दूसरा पुरुष स्पीड स्केटिंग 300 मीटर रिले इवेंट में आया है। इसके साथ ही भारत के कुल पदकों की संख्‍या अब 53 पहुंच गई है।
एशियन गेम्स 2023 में भारत के लिए रविवार का दिन बेहद शानदार रहा। भारत ने रविवार को एथलेटिक्स में 9 और पुरुष बैडमिंटन टीम प्रतिस्पर्धा में ऐतिहासिक सिल्‍वर मेडल हासिल किया। भारतीय एथलीटों से आज सोमवार को भी अलग-अलग इवेंट में कई पदकों की उम्‍मीद है। लॉन्ग जम्प में जहां आज शैली सिंह, पोल वाल्टर पवित्रा वेंगतेश फाइनल खेलेंगे तो वहीं तीरंदालर में मिश्रित टीम और व्यक्तिगत इंवेट के साथ तेजस्विन शंकर डेकाथलॉन में भाग लेंगे।
एशियन गेम्स 2023 में आज सबसे बड़ी प्रतिस्‍पर्धा टेबल-टेनिस में महिला युगल के फाइनल में होगी। वहीं, सेमीफाइनल में सुतीर्था और अयहिका मुखर्जी भिड़ेंगी। यह महिला युगल में एशियन गेम्‍स के इतिहास में सेमीफाइनल में स्‍थान पाने वाली पहली भारतीय जोड़ी हैं। ये सेमीफाइनल भारतीय समयानुसार, सुबह 10.15 बजे शुरू होगा।
एशियन गेम्‍स 2023 में भारत ने अब तक कुल 13 गोल्‍ड मेडल और 21 सिल्‍वर मेडल अपने नाम किए हैं। वहीं, भारत के कांस्‍य पदकों की संख्‍या अब 19 पहुंच गई है। इस तरह भारत के पास अब कुल 53 पदक हो चुके हैं।


- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

Comments are closed.