Universe TV
हर खबर पर पैनी नजर

एशियन गेम्स 2023 : रोहन बोपन्ना और रुतुजा भोसले की जोड़ी ने रचा इतिहास, भारत को टेनिस में दिलाया गोल्ड

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

नई दिल्ली। एशियन गेम्स में भारत के खाते में एक और गोल्ड आ गया है. इस बार रोहन बोपन्ना और रुतुजा भोसले की जोड़ी ने टेनिस के मिक्स डबल्स इवेंट में गोल्ड जीत लिया. भारतीय जोड़ी ने फाइनल में ताईपे जोड़ी को 2-6, 6-3, 10-4 से शिकस्त दी. भारतीय जोड़ी ने फाइनल मुकाबले का पहला सेट गंवा दिया था. हालांकि फिर दूसरे सेट में रोहन बोपन्ना और रुतुजा भोसले ने शानदार वापसी की और अंत में सुपर टाई ब्रेक में मुकाबला जीता.
रोहन बोपन्ना और रुतुजा भोसले की भारतीय जोड़ी को पहले सेट करारी शिकस्त मिली. उन्हें ताइपे की जोड़ी ने 6-2 से हराया. इसके बाद दूसरे सेट में भारतीय जोड़ी ने शानदार वापसी की और एन-शुओ लियांग और त्सुंग-हाओ हुआंग की ताईपे जोड़ी को 10-4 से हराकर मुकाबले में 1-1 से बराबरी कर ली. फिर दोनों के बीच फैसला सुपर टाई ब्रेक में हुआ, जिसमें रोहन बोपन्ना और रुतुजा भोसले ने 10-4 का शानदार स्कोर करते हुए टेनिस के मिक्स डबल्स इवेंट में इतिहास रचा और भारत को एशियाई खेलों में एक और गोल्ड दिलवाया.
यह 19वें एशियन गेम्स में भारत का 9वां गोल्ड है. इस गोल्ड मेडल के साथ भारत के ओवरऑल मेडल्स की संख्या बढ़कर 35 पहुंच गई है, जिसमें 13 सिल्वर और 13 ब्रॉन्ज भी शामिल हैं. यह सातवें दिन भारत का पहला गोल्ड मेडल था. एशियन गेम्स में अब तक भारत की ओर से शानदार प्रदर्शन देखने को मिला है.
शूटिंग में आया था सातवें दिन का पहला मेडल
भारत को सातवें दिन का पहला मेडल शूटिंग में मिला था. अब तक एशियाई खेलों में भारत की ओर से शूटिंग में कमाल प्रदर्शन देखने को मिला है. वहीं दिन के पहले मेडल की बात करें तो सरबजोत सिंह और दिव्या की जोड़ी ने 10 मीटर एयर पिस्टल के मिस्क्ड टीम इवेंट में भारत को सिल्वर दिलाया था. वहीं इवेंट का गोल्ड मेजबान चीन की जोड़ी ने अपने नाम किया था.


- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

Comments are closed.