Universe TV
हर खबर पर पैनी नजर

रेल हादसा होने से बचा: 1 किमी तक गलत ट्रैक पर चलती रही कालिंदी एक्सप्रेस

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

वाड़ी. हरियाणा में ट्रेन हादसा होने से बच गया. रेवाड़ी में कालिंदी एक्सप्रेस पैसेंजर ट्रेन एक किलोमीटर तक गलत ट्रैक पर चलती रही. इसका पता तब चला, जब उसी ट्रैक पर विपरीत साइड से दूसरी ट्रेन आने का वक्त होने लगा. इसके बाद तुरंत गलती को पकड़ते हुए ट्रेन को रोका गया और फिर उसे प्लेटफॉर्म पर वापस लाया गया. इससे बड़ा हादसा होने से बच गया.
रेवाड़ी से दिल्ली के लिए रवाना हुई यह पैसेंजर ट्रेन अप की जगह डाउन लाइन पर चली गई. यह दिल्ली की तरफ जाने वाला ट्रैक है. मामले की सूचना के बाद आला अधिकारी पहुंचे. इस पूरे घटनाक्रम की जांच की जा रही है. हालांकि, रेलवे के किसी भी अधिकारी की तरफ से इस पर कुछ नहीं कहा गया.
रेवाड़ी से दिल्ली के बीच चलने वाली कालिंदी पैसेंजर ट्रेन बुधवार सुबह 11:35 बजे रेवाड़ी से दिल्ली की तरफ रवाना हुई थी. इस दौरान ट्रेन सिग्नल ब्रैक करने के बाद अप लाइन की बजाय डाउन लाइन पर चली गई. पाइंट नं. 278 से आगे निकल जाने के बाद लोको पायलट को ट्रेन के गलत ट्रैक पर जाने का आभास हुआ तो उसने ट्रेन रोक ली. इसके बाद ट्रैक को कन्फर्म करने के बाद उसने ट्रेन को वापस प्लेटफॉर्म पर पहुंचाया. जिस ट्रैक पर ट्रेन चली गई थी. बताया जा रहा है कि उसी समय ट्रैक पर दिल्ली की तरफ से कुछ देर बाद ट्रेन आने वाली थी. हालांकि इससे पहले ही ट्रेन को वापस प्लेटफार्म पर लाया जा चुका था. जिससे बड़ा हादसा होने से बच गया.


- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

Comments are closed.