Universe TV
हर खबर पर पैनी नजर

सिलीगुड़ी में 9 जनवरी से शुरू होने जा रहा है खसरा-रूबेला टीकाकरण, निकली गई जागरूकता यात्रा

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

सिलीगुड़ी। खसरा-रूबेला जैसी गंभीर बीमारियों से बच्चों को बचाने और इस बीमारी के खात्मे के लिए टीकाकरण अभियान आगामी 9 जनवरी से दार्जिलिंग जिले में शुरू किया जाएगा है। इस सम्बन्ध में आम लोगों में जागरुकता पैदा करने के लिए शनिवार को एक पदयात्रा का आयोजन किया गया।
सिलीगुड़ी नगर निगम के स्वास्थ्य विभाग के कर्मचारियों, स्वयंसेवी संगठन के सदस्यों और छात्रों ने शहर के एक स्वयंसेवी संगठन के सहयोग से पदयात्रा में भाग लिया। इस पदयात्रा में सिलीगुड़ी के मेयर गौतम देव, मेयर पारिषद दुलाल दत्त, जिला मुख्य स्वास्थ्य अधिकारी और नगर निगम व प्रशासनिक अधिकारियों ने भी भाग लिया।
पदयात्रा सिलीगुड़ी बाघाजतिन पार्क मैदान से शुरू होकर शहर के विभिन्न मार्गों की परिक्रमा करते हुए लोगों को जागरुक किया गया। बताया गया है कि दार्जिलिंग जिले के समतल इलाकों में 9 जनवरी व पहाड़ी इलाकों में स्कूलों में सर्दी की छुट्टी होने के कारण 15 जनवरी से टीकाकरण शुरू हो जाएगा।
जिला प्रशासन की ओर से स्पष्ट किया गया है कि सिलीगुड़ी महकमा के करीब 1215 सरकारी व निजी स्कूलों में टीकाकरण की प्रक्रिया जारी रहेगी। स्कूल-आधारित टीकाकरण प्रक्रिया के अंत में स्थानीय सामुदायिक हॉल में टीकाकरण किया जाएगा। वहीं, सिलीगुड़ी जिला अस्पताल सहित ब्लॉक स्वास्थ्य केंद्रों पर भी टीकाकरण उपलब्ध रहेगा। हालांकि जिलाधिकारी एस. पुन्नम्बलम ने साफ कहा कि घर-घर टीकाकरण नहीं होगा। उन्होंने कहा कि सिलीगुड़ी महकमा क्षेत्र में लगभग 2 लाख 63 हजार बच्चों को इस टीकाकरण के दायरे में लाने का लक्ष्य रखा गया है।


- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

Comments are closed.