Universe TV
हर खबर पर पैनी नजर

किंग कोहली ने रच दिया इतिहास, तोड़ डाला सचिन तेंदुलकर का बड़ा रिकॉर्ड, एक पारी से में बना डाले कई रिकॉर्ड

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

यूनिवर्स टीवी डेस्क। भारतीय टीम के स्टार बल्लेबाज़ विराट कोहली अपने पूरे रंग फिर से लौट आयी है।  उनका बल्ला आग उगल रहा है, जिससे एक के बाद एक कई रिकॉर्ड बनाते जा रहे है। अपने पुराने रंग में लौटे किंग कोहली इस साल अपने तीसरे ही वनडे में दो शतक लगा दिए हैं।
श्रीलंका के खिलाफ वनडे सीरीज के तीसरे मुकाबले में टीम इंडिया के पूर्व कप्तान विराट कोहली ने कमाल का खेल दिखाया।  विराट कोहली ने श्रीलंकाई गेंदबाजों की जमकर खबर लेते हुए नाबाद 166 रन बनाए।  विराट कोहली ने इस तूफानी पारी के दौरान 110 गेंदों का सामना किया और 13 चौकों के साथ-साथ आठ छक्के भी लगाए।
विराट कोहली की इस पारी की बदौलत भारतीय टीम ने पांच विकेट पर 390 रन बनाए।  जवाब में श्रीलंका की पूरी टीम 22 ओवरों में 73 रनों पर ही पैक हो गई। विराट कोहली के वनडे इंटरनेशनल करियर का यह 46वां शतक रहा।  इस शानदार पारी के चलते कोहली ने ढेरों रिकॉर्ड्स बनाए है । विराट कोहली का घरेलू जमीं पर यह 21वां वनडे शतक रहा।  अब कोहली घरेलू जमीन पर वनडे इंटरनेशनल में सबसे ज्यादा शतक बनाने वाले खिलाड़ी बन चुके हैं।  विराट कोहली ने हमवतन सचिन तेंदुलकर को इस मामले पीछे छोड़ा जिनके नाम भारतीय जमीन पर कुल 20 ओडीआई शतक दर्ज हैं।
विराट कोहली ने एक ही टीम के खिलाफ सबसे ज्यादा वनडे शतक लगाने के सचिन तेंदुलकर के रिकॉर्ड को भी तोड़ दिया।  कोहली के नाम पर अब श्रीलंका के खिलाफ वनडे इंटरनेशनल में 10 शतक हो चुके हैं, जो इस प्रारूप के इतिहास में किसी एक टीम के खिलाफ सबसे ज्यादा हैं। विराट कोहली के नाम वेस्टइंडीज के खिलाफ 9 शतक भी हैं जबकि तेंदुलकर ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ इतने ही शतक बनाए थे।  कोहली पहले वनडे में शतक जड़ने के साथ ही श्रीलंका के खिलाफ सबसे ज्यादा शतक (8) बनाने के सचिन के रिकॉर्ड को तोड़ चुके थे।
बस कुछ दिन और… टूटने वाला है सचिन का रिकॉर्ड! कोहली को रोकना नामुमकिन
विराट कोहली इस शतकीय पारी के दौरान श्रीलंकाई दिग्गज महेला जयवर्धने को पीछे छोड़ते हुए वनडे इंटरनेशनल में सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में पांचवें नंबर पर भी पहुंच गए।  विराट कोहली के नाम अब वनडे इंटरनेशनल में 12754 रन हो चुके हैं।  वहीं महेला जयवर्धने के नाम पर 12650 रन दर्ज हैं।  कोहली ने अब तक वनडे इंटरनेशनल में 46, टेस्ट में 27 और टी20 इंटरनेशनल में एक शतक लगाया है।


- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

Comments are closed.