Universe TV
हर खबर पर पैनी नजर

समुद्र में सर्फिंग कर रहा था शख्स, पीछे से आई व्हेल और घसीटकर ले गई पानी के भीतर, देखें खौफनाक वीडियो

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

डेस्क। दुनिया में समुद्र के किनारे रहने वाले लोगों के लिए एक फायदा जरूर होता है. उनका जब दिल चाहे, वे समुद्र में जाकर गोते लगा सकते हैं. सिर्फ इतना ही नहीं, बल्कि वे सर्फिंग, विंड सर्फिंग और बोटिंग भी बड़ी आसानी से कर सकते हैं. हालांकि, इसके साथ कुछ चुनौतियां भी आती हैं. जैसे कई बार उनका सामना शार्क और डॉल्फिन जैसी खतरनाक मछलियों से हो जाता है, तो कभी वे व्हेल मछली से भी टकरा जाते हैं. ऐसा ही कुछ इन दिनों एक ऑस्ट्रेलियाई व्यक्ति के साथ भी हुआ है.
दरअसल, ऑस्ट्रेलिया के सिडनी शहर में समुद्र में विंड सर्फिंग कर रहे एक व्यक्ति को व्हेल मछली ने टक्कर मार दी. इसकी वजह से कुछ देर के लिए इस शख्स की जान हलक में अटक गई. हैरानी वाली बात ये है कि इस व्यक्ति ने इस पूरे वाकये को अपने कैमरे में कैद भी कर लिया. उसने जो वीडियो बनाई है, वह सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है. इसमें एक हम्पबैक व्हेल को विंड सर्फिंग के बोर्ड से टकराते हुए साफ तौर पर देखा जा सकता है.
पानी में 20 से 30 फीट नीचे घसीट ले गई व्हेल
9 न्यूज की रिपोर्ट के मुताबिक, 55 साल के जैसन ब्रीन समुद्र में सर्फिंग कर रहे थे, तभी उन्हें एक व्हेल ने टक्कर मार दी. इसकी वजह से वह सर्फिंग बोर्ड से फिसलकर समुद्र में गिर गए. ये सब उनके कैमरे में रिकॉर्ड हो गया. ब्रीन ने बताया, ‘व्हेल एकदम से आई और उसने मेरे बोर्ड को टक्कर मारी. सिर्फ इतना ही नहीं, बल्कि वह पानी के भीतर 20 से 30 फीट तक घसीटती हुई भी ले गई. एक पल के लिए तो मुझे लगा कि मेरा खेल खत्म, लेकिन फिर मैं सतह के ऊपर आ गया.’
नहीं आई चोट
वहीं, इस हादसे में जैसन ब्रीन को चोटें नहीं आई हैं. उन्होंने बताया कि वह व्हेल ज्यादा बड़ी नहीं थी, शायद बच्चा थी. लेकिन उसका शरीर पानी के भीतर मेरे ऊपर ही था. लेकिन ज्यादा बड़ी नहीं होने की वजह से मेरी जान बच गई. वीडियो में भी देखआ जा सकता है कि ब्रीन आरान से सर्फिंग कर रहे हैं, लेकिन तभी पानी के भीतर से एक व्हेल बाहर आती है और उन्हें पानी के भीतर खींचकर ले जाती है. ये रूह कंपा देने वाला वीडियो लगभग एक मिनट का है.


- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

Comments are closed.